The-Space-Between-Us-Movie-Story-in-Hindi

The Space Between Us Movie Story in Hindi | Hollywood Movies Story in Hindi

The Space Between Us Movie Story in Hindi: Filmy Diwana आज आपके लिए The Space Between Us Movie Story in Hindi लेकर आया है. इस फिल्म की शुरुआत में दिखाया जाता है की एक कंपनी है जिसका नाम है जेनिसिस जिसके द्वारा 6 अस्ट्रानमर को मार्स पर भेज रही है. लेकिन यह इन लोगों को मार्स पर विजिट करने के लिए नहीं बल्कि इन्हें हमेशा के लिए मार्स पर रहने के लिए भेज रही है. ताकि अगर यह 6 लोग वहापर रह सके तो बाकि इंसानों को भी मार्स पर भेजा जा सके. इन 6 लोगों को मार्स पर भेजा जा रहा है और इनके सफ़र को शुरू किए हुए 2 महीने हो चुके है. इस टीम की हेड है और उसका नाम है सारा इलियट. उसे पता चलता है की वह प्रेग्नेंट है. लेकिन जब यह बात पृथ्वी पर उनके टीम को पता चलती है तो सभी परेशांन हो जाते है लेकिन इनका सफ़र रुकता नहीं है.

कुछ वक़्त के बाद यह सभी 6 लोग मार्स पर पहुच जाते है. मार्स पर आनेके बद सारा इलियट के डिलीवरी का वक़्त आ जाता है और उसके सभी साथी मिलकर उसकी डिलीवरी करते है और उसे एक बेटा होता है. लेकिन कुछ कोम्प्लिकेशन की वजह से सारा इलियट की डेथ हो जाती है. पृथ्वी की टीम आपस में बच्चे के रिपोर्ट को देखकर यह बात करती है की मार्स की ग्रेविटी पृथ्वी से 1/3 है. तो अगर हम उस बच्चे को पृथ्वी पर लेकर आयेंगे तो वह बच्चा यहापर जिन्दा नहीं रह सकेगा. क्योंकि उसका दिल यहाके पृथ्वी के लोगो के दिल से बिलकुल अलग है. वह बच्चा इस ग्रेविटी में बिलकुल भी जिन्दा नहीं रह सकता है. तो इस कंपनी का हेड यह बताता है की इस बच्चे को मार्स पर जिन्दा रखने के लिए हमें बहुत पैसों को खर्च करना होंगा और इस खबर को दुनिया से छुपाना भी होंगा. तो सभी इस बात से सहमत हो जाते है और फैसला करते है की इस बच्चे के बारे में कोईभी बात नहीं करेगा और पृथ्वी पर किसी को भी नहीं बतायेंगा.

The Space Between Us Movie Full Explained

धीरे धीरे वक़्त बितता जाता है और यह बच्चा अब 16 साल का हो जाता है. इस बच्चे का नाम गार्डनर इलियट है और उसने अपनी जिंदगी में सिर्फ 14 लोगों को ही देखा है जो उसके साथ मार्स पर रहते है. गार्डनर बहुत बुद्धिमान होता है क्योंकि वह बचपन से ही इन अस्ट्रानमर के साथ रहा है और वह बचपन से बेहद बुद्धिमान है. गार्डनर इलियट के मन में बहुत सारे सवाल है जिसके उसे जवाब चाहिए लेकिन उसके जवाब कोई भी नहीं देता है. गार्डनर को उसकी माँम का एक लॉकर मिलता है जिसे पासवर्ड लगा होता है और उसे यह नहीं पता की उसके अन्दर क्या है. लेकिन गार्डनर उसे हैक करके खोल देता है. उसे खोलकर उसके अन्दर उसे अपनी माँम का एक बैग मिलता है. उस बैग में उसे एक पेन ड्राईव मिलता है और एक अंगूठी मिलती है. उस अंगूठी को वह हाथ में पहन लेता है और पेन ड्राईव को सिस्टम से कनेक्ट करके देखता है तो उसे एक विडियो मिलता है. जिसमे वह देखता है की उसकी माँम एक बीच पर है और उसके साथ एक आदमी भी है. उसकी माँम उसके साथ मजाक करती है और वह भागकर अपने घर में जाती है और वह आदमी उसके साथ ही होता है.

गार्डनर को अब यह लगता है की यह मेरे डैड है और वह उस विडियो का स्क्रीन शॉट ले लेता है. गार्डनर पृथ्वी पर एक लड़की से हमेशा चैट करता रहा है और उस लड़की का नाम होता है तुलसा. जो की एकदम बिनधास्त किस्म होती है. तुलसा गार्डनर से कहती है की मै अपनी जिंदगी अपने तरीकेसे जीना चाहती हु वह भी एकदम खुलकर. तो गार्डनर कहता है की मै ऐसा नहीं कर सकता हु. क्योंकि वह पार्क एवेन्यू पर है लेकिन तुलसा को यह मजाक लगता है. तुलसा का इस दुनिया में कोईभी नहीं है इसलिए वहाके गवर्मेंट द्वारा दिए गए घरों में कुछ महीने के लिए रहती है और उसका घर हमेशा बदलता रहता है.

The Space Between Us Explained Movie Explain in Hindi

गार्डनर एक दिन अपने रिसर्च सेंटर से बहार निकलता है और एक गाड़ी बहुत जोरो से चलता है और उसकी गाड़ी पलट जाती है. इस एक्सीडेंट की वजह से उसका ऑक्सीजन पाइप निकल जाता है और उसे साँस लेने में तकलीफ होने लगती है. तभी वहापर केंद्रा आ जाती है जो एक अस्ट्रानमर है और इसीने गार्डनर को अपने बच्चे की तरह पालकर बड़ा किया है. वह उसे वापस पार्क एवेन्यू लेकर आती है उसे बहुत दाटती है. वह कहती है की तुमने यह लॉकर कैसे खोला? तब गार्डनर कहता है की में साइंटिस्ट के साथ रहता हु तो यह बात मेरे लिए बहुत नॉर्मल है. केंद्रा जब पृथ्वी पर अपने टीम के साथ बात कर रही होती है तब वह बताई है की हमें गार्डनर को धरती पर लाना चाहिए क्योंकि वह धरतीपर आना चाहता है. तो उसका बॉस कहता है की यह उसके लिए खतरनाक हो सकता है और इसके लिए उसे एक सर्जेरी करनी होंगी. बाद में यह टीम मान लेती है और यह तय होता है की गार्डनर की ट्रेनिंग करके और सर्जेरी करके उसे धरती पर लेकर आयेंगे.

गार्डनर की अब सर्जेरी करायी जाती है और उसकी ट्रेनिंग भी करायी जाती है जिसके लिए केंद्रा उसकी बहुत मदद करती है. तब गार्डनर तुलसा को बताता है की वह जल्द ही धरती पर आनेवाला है और वह तुलसा को आकर मिलेंगा. तब तुलसा कहती है की तुम जल्दी आना इससे पहले की फोस्टर केयर वाले उसका घर बदल दे. गार्डनर धरती पर आने के लिए पूरी तरह से तैयार हो जाता है और उनका स्पेस शिप निकला जाता है पृथ्वी पर आने के लिए. तब और गार्डनर केंद्रा को पुछता है की क्या तुम जानती हो के मेरे डैड कहा रहते है? तो केंद्रा कहती है की मुझे तुम्हारे डैड के बारे में खुच भी मालूम नहीं है. धरती पर आकर उसके टेस्ट किए जाते है जो की नेगटिव आते है जिसकी वजह से उसे वापस मार्स पर भेजना होगा. इससे पहले की यह लोग उसे मार्स पर भेजे गार्डनर वहासे भाग जाता है. भागने के बाद गार्डनर बहुत खुश हो जाता है क्योंकि अब वह एकदम आजाद होता है. लेकीन जब वह छलांग लगता है तो वह ज्यादा दूर तक नहीं कूद पाता है. जैसा वह मार्स पर करता था. क्योंकि यहापर ग्रेविटी बहुत ज्यादा होती है. वहापर बारिश होने लगती है तो वह उस बारिश में भीगता है क्योंकि उसने पहली बार जिंदगी में बारिश को देखा होता है.

Hollywood Movie The Space Between Us Story in Hindi

उसके बाद वह तुलसा से मिलने जाता है इसलिए वह एक बस में बैठ जाता है लेकिन उस कंपनी के बॉस को यह पता होता है की वह तुलसा से मिलने जायेगा इसीलिए वह गार्डनर से पहले तुलसा के पास जाना चाहते है ताकि गार्डनर को वापस पकड़ सके. गार्डनर तुलसा के कॉलेज पहुच जाता है और बाकि बच्चो को देखकर वह बहुत खुश होता है क्योंक वह पहली बार अपने उम्र के बच्चो को देखा रहा था. गार्डनर तुलसा को मिलता है और बताता है की मै गार्डनर हु. तो तुलसा उसे एक थप्पड़ मारती और कहती है की तुम पिछले 7 महीनो से गायब हो. तुलसा की क्लास शुरू हो जाती है तो वह गार्डनर को कहती है की तुम यहिपर मेरा इंतज़ार करो में वापस आकर मिलती हु. लेकिन गार्डनर उसकी क्लास में आकर पहुच जाता है. लेक्चरर को लगता है की वह कोई नया एडमिशन है तो वह गार्डनर को पीछे जाकर बैठने के लिए कहती है.

क्लास ख़त्म होने के बाद तुलसा गार्डनर को पुछति है की तुम सच बताओ के तूम कहापर रहते हो. तो गार्डनर कहता है की मार्स पर रहता हु. लेकिन तुलसा को उसकी बात का यकीं नहीं होता है. गार्डनर तुलसा को बताता है की मेरी माँम की मार्स पर मृत्यु हो गयी थी और अब में मेरे डैड को खोजना चाहता हु. लेकिन में यहापर तुम्हारे आलावा किसी को भी नहीं जानता और वह अपनी डैड की फोटो दिखता है. यह दोनों तुलसा के घर जाकर कुछ पैसे लेते है और गार्डनर के डैड को खोजने निकलते है. तभी वहापर उस कंपनी के बॉस और केंद्रा आ जाते है. यह दोनों गार्डनर को कहते है की तुम हमारे साथ वापस चलो वरना तुम्हारी तबियत ख़राब हो जाएँगी. लेकिन गार्डनर कहता है की मुझे अपने डैड को खोजना है और वह वहासे भाग जाता है. गार्डनर को पकड़ने के लिए उसके पीछे केंद्रा और कंपनी का मालिक दोनों आते है.

The Space Between Us Hollywood Top Movies Story in Hindi

तभी तुलसा एक हेलिकॉप्टर लेकर आती है और गार्डनर को लेकर वहासे भाग जाती है. लेकिन उस हेलिकॉप्टर का पेट्रोल ख़त्म हो जाता है और यह दोनों बहुत ही बुरी तरह से लैंड करने लगते है. यह दोनों उस हेलिकॉप्टर से कूद जाते है और हेलिकॉप्टर का ब्लास्ट हो जाता है. बाद में गार्डनर और तुलसा एक गाड़ी किराये पर लेते है और आगे का सफ़र शुरू करते है. इस दौरना गार्डनर बहुत खुश होता है. रास्ते में उसे एक घोडा दिखता है तो वह डर जाता है क्योंकि उसने पहली बार घोडा देखा होता है. तुलसा यह देखकर शॉक हो जाती है और उसे अभी भी यह यकींन नहीं होता है की गार्डनर मार्स से यहापर आया है. गार्डनर के पास अपने डैड का पता नहीं है लेकिन अपनी माँम की रिंग है और उस रिंग को तुलसा गूगल पर सर्च कराती है. वह एक खास तरह की रिंग होती है. जहासे यह रिंग बनायीं होती है यह दोनों वहासे रिंग बनाने वाले का पता लेते है और अब यह दोनों उस पते पर जाने के लिए निकलते है.

इसी दरमियान केंद्रा को डॉक्टर का फ़ोन आता है और उसे कहा जाता है की गार्डनर के लिए यहाँ का वातावरण खतरनाक साबित हो सकता है और उसकी जान भी जा सकती है. उसे जल्द से जल्द मार्स पर जाना होगा. वही दूसरी तरफ गार्डनर और तुलसा शोपिंग करते है और आगे का सफ़र करते है. लम्बा सफ़र तय करके यह उस आदमी के पास आ जाते है जिसने यह रिंग बनायीं थी. यह आदमी उन्हें एक बिल देता है जिसपर एक पता होता है गार्डनर केंद्रा के साथ उस पते पर जाने के लिए निकलते है. रास्ते में गार्डनर की तबियत बहुत ख़राब हो जाती है और उसकी नाक से खून बहने लगता है जिसकी वजह से गार्डनर बेहोश हो जाता है. तुलसा उसे हॉस्पिटल में लेकर जाती है तब डॉक्टर को पता चलता है की गार्डनर का दिल आम इन्सान से बहुत बड़ा होता है और उसकी हड्डिया भी आम इन्सान से अलग होती है. अब तुलसा को यकींन होता है की गार्डनर सचमुच मार्स से आया है. इसलिए उसे तकलीफ हो रही है. गार्डनर होश में आकर तुलसा से कहता है की अब हमें यहासे चलना चाहिए. तब तुलस कहती है की तुम्हे मदद की जरुरत है. तब गार्डनर कहता है की यह लोग मेरी मदद नहीं कर सकते है. गार्डनर कहता है की में पृथ्वी को बहुत चाहता हु लेकिन पृथ्वी मुझे नहीं चाहती है. जिसके बाद यह दोनों हॉस्पिटल से निकल जाते है.

The Space Between Us Movie Explain in Hindi/ Urdu

अब गार्डनर और तुलसा वहापर पहुच जाते है जो पता इन्हें दिया गया था. यह वही जगह होती है जो उसने उस विडियो में देखि थी. जब वह उस घर में जाते है तब उन्हें वही इन्सान दिखाई देता है जो उस विडियो में उसकी माँम के साथ था. गार्डनर उसे देखकर खुश हो जाता है उसे लगता है की वह उसके डैड है. गार्डनर उसे वह फोटो दिखाता है और अपनी माँम के बारे में बताता है. वह आदमी कहता है की सारा इलियट की मृत्यु एक एक्सीडेंट की वजह से हु थी. गार्डनर कहता है की नहीं उसकी मौत मुझे जन्म देते वक़्त हुई थी और आप मेरे डैड है. यह बात सुनकर वह आदमी थोडा भावुक हो जाता है और उससे पुछता है की तुम यह सब क्यों कर रहे हो में पोलिस को कॉल करता हु. तो तुलसा उसे कहती है की यह यहापर किसी को भी नहीं जानता है और सिर्फ तुमसे मिलने यहापर आया है और यह मर रहा है.

वह आदमी कहता है की मै नहीं जानता की तुम लोग कौन हो और में इसका पिता नहीं हु. तो तुलसा कहती है की तुम आखिर कौन हो क्योंकि तुम उस फोटो में उसकी माँम के साथ हो. तो वह कहता है की सारा मेरी बहन थी. जब तुलसा पीछे मुड़कर देखती है तो गार्डनर समंदर की तरफ जा रहा होता है. तुलसा गार्डनर को कहती है की यह तुम्हारे डैड नहीं है यह तुम्हारे अंकल है. गार्डनर कहता है की इससे मुझे कोई भी फर्क नहीं पड़ता है लेकिन में मेरी माँम को फील कर सकता हु क्योंकि वह यहापर रहती थी. मेने यह नहीं चुना था की में मार्स पर पैदा हू लेकिन में अपने मरने की जगह तो चुन सकता हु. गार्डनर भावुक होकर पाणी में कूद जाता है तभी वहापर जेनिसिस कम्पनी का मालिक और केंद्रा आ जाता है. वह तीनो मिलकर गार्डनर को पाणी के बहार निकालते है. यह गार्डनर को होश में लेकर आते है. तब जेनिसिस कंपनी का मालिक बहुत रोता है तब गार्डनर पुछता है की मेरी माँम कैसी थी. तब वह कहता है की वह बहुत बहादुर थी. तब गार्डनर समझ जाता है की यही मेरे डैड है और गार्डनर कहता है की तुम ही मेरे डैड हो ना? तब वह कहता है की हा में ही तुम्हारा डैड हु. वहापर एम्बुलेंस भी आ जाती है और गार्डनर को बिठाया जाता है. एक खास प्लेन में गार्डनर को लाया जाता है और उसे उड़ाना शुरू करते है ताकि वह ग्रेविटी से दूर जाये. क्योंकि गार्डनर जितना ग्रेविटी से दूर जायेंगा उतने जल्दी वह ठीक हो जायेंगा. लेकिन अभीभी वह ग्रेविटी के बाहर नहीं होते है. तो गार्डनर के डैड बहुत परेशांन होते है और खुद प्लेन को चलाने लगते है. क्योंकि पायलट को ग्रेविटी के बहार जाने की परमिशन नहीं होती है. जैसे ही यह ग्रेविटी के बहार जाते है तब प्लेन के अन्दर सब कुछ हलका हो जाता है जैसे मार्स पर होता है. जिससे गार्डनर भी नॉर्मल होने लगता है. अब यह सब पृथ्वी पर आते है और गार्डनर को उसके प्लेनेट पर भेजने की तैयारी करते है.

गार्डनर के जाने से तुलसा को, केंद्रा को, उसके डैड को बहुत दुःख होता है और गार्डनर को भी दुःख होता है. गार्डनर एक बार फिर मार्स पर पहुच जाता है. मार्स पर जाकर गार्डनर और तुलसा की पहले की तरह बात शुरू हो जाती है. बादमे केंद्रा तुलसा को अडॉप्ट कर लेती है. जिसके बाद तुलसा को एक ट्रेनिंग भी कराती है जिससे वह भविष्य में मार्स पर जा सके. अंत में दिखाया गया है की गार्डनर अपने पिता के साथ मार्स पर घूम रहा है और गार्डनर बहुत खुश है क्योंकि उसके सभी सवाकों के जवाब उसे मिल गए है. इसीके साथ यह मूवी यही पर ख़त्म हो जाती है.

The Space Between Us इस फिल्म को 3 February 2017 को रिलीज़ किया गया था. इस फिल्म का बजट $30,000,000 था और इसने बॉक्स ऑफिस पर $16,080,475 कमाई की है. इस फिल्म की IMDB रेटिंग 6.4 है. तो यह थी The Space Between Us Movie Story in Hindi.

READ MORE POSTS

Leave a Reply

Your email address will not be published.