The-Darkest-Hour-Movie-Story-in-Hindi

The Darkest Hour Movie Story in Hindi | Hollywood Movies Story in Hindi

The Darkest Hour Movie Story in Hindi: Filmy Diwana आज आपके लिए The Darkest Hour Movie Story in Hindi लेकर आया है. The Darkest Hour इस मूवी की शुरुआत में एक प्लेन दिखाया गया है जिसमें शॉन और बेन जो बचपन के दोस्त होते है और यह दोनों अमेरिका से मॉस्को जा रहे होते हैं. यह दोनों बॉस को एक बिजनेस डील के लिए जा रहे होते हैं. यह प्लेन डिपार्चर के लिए रेडी होता है कि अचानक इस प्लेन इस प्लेन में इलेक्ट्रिकल स्ट्रोम्स की वजह से शार्ट सर्किट हो जाता है. लेकिन कोई भी ज्यादा लेकिन जिससे कोई भी ज्यादा नुकसान नहीं होता है. इसके बाद शॉन और बेन मास्को पहुचकर मीटिंग के लिए रेडी हो रहे होते. हैं टैक्सी में बैठे हुए बेन शॉन को एक अमेरिकन लड़की की तस्वीर दिखाता है जो उसका ब्लॉक देखकर यहां पर आई हुई होती है. यह दोनों भी उस बिल्डिंग में जाते हैं जहां इन्हें मीटिंग के लिए जाना होता है यह पर जाकर उन्हें यह पता चलता है कि उनका बिजनेस पाटनर स्काईलर उन्हें धोखा देकर पहले ही रशियन लोगों के साथ डील कर चुका है और वह और बेन की बेइज्जती करता है और इन दोनों को वहां से बाहर निकाल देता है.

यह दोनों निराश होकर एक बार में जाते हैं और उसका पार्टनर स्काईलर भी वहां पर आ जाता है और इन दोनों को कहता है कि देखो आखिर यह एक बिजनेस है. इसीलिए मुझे रशियंस के साथ यह डील करनी पड़ी तभी शॉन और बेन को वही अमेरिकन लड़की नजर आती है जिसकी तस्वीर इन्होंने मोबाइल पर देखी थी यह इनकी ऑस्ट्रेलियन दोस्त ऐनी के साथ होती है तब सब वहां पर जाते हैं और इन लड़कियों से बातें करने लगते हैं और अचानक यहां पर लाइट चली जाती है. जिस वजह से सब लोग इस क्लब से बाहर निकल जाते हैं. बाहर आकर यह सब देखते हैं कि आसमान में अजीब से लाइट चमक रही होती हैं यहां पर बहुत सारी ऐसी लाइट जल रही होती हैं. एकदम से आसमान से लाइट्स के गोले जमीन पर आने लगते हैं और फिर गायब हो जाते हैं. तभी वहां पर एक पुलिस ऑफिसर आता है और यहां पर दिखने वाले इनविजिबल चीज को हाथ लगाने की कोशिश करता है और उसे मारने की कोशिश करता है तो यह पुलिस ऑफिसर एक राख में बदल जाता है.

The Darkest Hour Movie Full Explained

यह नजारा देखकर यहां जमा हुए सभी लोग बहुत डर जाते हैं और भागते हुए सभी अपनी जान को बचाने में लग जाते हैं. तभी शॉन, बेन, नेटली और ऐनी साथ ही होती है और यह भी अपनी जान को बचाने में लगे हुए होते हैं. यह देखते हैं कि वह इनविजिबल चीज एक-एक करके सभी लोगों को मार रही होती है और यह सब कुछ तबाह कर रही है यह चारों यह चारों इस बिल्डिंग के बेसमेंट में जाकर छुप जाते हैं. यहापर स्काईलर भी आ जाता है. करीब 7 दिनों तक यह लोग यहीं पर रहते हैं लेकिन बाद में इनका खाना भी ख़त्म होने लगता है.
तभी बेन इन्हें कहता है कि हमें जाकर एंबेसी ढूंढनी चाहिए क्योंकि यही हमारी मदद कर सकते हैं ताकि यहां सभी अपने अपने घर वापस जा सके और यह सब मिलकर इस रूम से बाहर निकलते हैं. यह जैसे-जैसे आगे बढ़ते हैं तब यह देखते हैं कि बाहर सभी चीज तबाह हो चुके हैं और यहां पर इंसानों का नामोनिशान बिल्कुल भी नहीं है. यह सब नजारा देखते हुए यह सभी आगे बढ़ते रहते हैं. तभी उन्हें एक औरत दिखाई देती है जो अपने खिड़की अपने घर की खिड़की ठीक कर रही होती है. यह लोग उनसे एंबेसी का रास्ता पूछते हैं और वह औरत उन्हें रास्ता बताती है और वहां इन लोगों को एलियन से बचने की भी सलाह देती है.

आगे जाकर यह एक पुलिस की कार देखते हैं शॉन और बेन मिलकर उनमें से कुछ सप्लायर ढूंढने चले जाते हैं और बाकि लोग इनका एक शॉपिंग मॉल कि यहां पर इंतजार करते हैं. तभी वहां पर उन्हें एक कुत्ता नजर आता है जो लगातार भोक रहा होता है. अचानक वह भी एक राख में बदल जाता है और बेन उनके सभी दोस्तों को मॉल के अंदर जाने के लिए कहता हैं और अपनी जान बचाने के लिए यह दोनों उस कार के नीचे छुप जाते हैं. एलियन जाने के बाद यह दोनों के अंदर आ जाते हैं कहते है उन्हें जल्द ही एम्बेसी जाना होगा ताकि वह सभी अपने अपने घर जा सके. स्कायलर दरी हुई हालत में कहता है यहां पर सब कुछ तबाह हो चुका है और कुछ भी नहीं बचा. अगर हम सभी बाहर जाएंगे तो हम भी उस राख में बदल जाएगे. क्योंकि हम उस चीज को बिल्कुल देख भी नहीं सकते.

तभी शॉन केहता है जिस तरह वह गाड़ी के पास आया था इससे यह लगता है कि उसे एनर्जी लाइट से मिलती है. तो इसीलिए हम सभी को रात को बाहर निकलना चाहिए. क्योंकि हमें उजाले में खतरा है. शॉन एक बल्ब उतार कर अपने गले में पहन लेता है. ताकि वह एलियन जब भी उनके पास आए तो उन्हें पताचल सके. शॉन और नेटली मिलकर नए कपड़े लेने जाता है. उन कपड़ों को शॉन पहन ही रहा होता है तभी बल्ब में लाइट आ जाती है. जिसका यह मतलब है कि वह एलियन उनके पास आ रहा है. तभी शॉन ग्लास विंडो के सामने एक स्टैचू बनकर खड़ा रह जाता है और एलियन वहां से बाहर निकल जाता है.

The Darkest Hour Explained Movie Explain in Hindi

वही दूसरी और नेटली उस एलियन से बचने की कोशिश करती है. तभी शॉन वहां पर आकर उसे अपने साथ एक शीशे के पीछे छुपा लेता है. इस तरह यह दोनों उस इंविसिबल चीज से बच जाते हैं. शॉन और नेटली अब बाकी साथियों के पास जाते हैं. अपने साथ हुए इस हादसे से यह थियरी निकलता है कि शायद वह इलेक्ट्रिकल जाल देख सकती है. लेकिन किसी ग्लास से नहीं देख सकते और यह सभी अम्बेस्य की तरफ बढ़ने लगते हैं. लेकिन इन्हें वहां पर भी मायूसी होने लगती है क्योंकि यहां पर भी सब कुछ बिल्कुल पूरी तरह से तबाह हो चुका होता है और वह बिल्डिंग बहुत ही बुरे हाल में होती है. यहां के सभी लोग मर चुके होते हैं यह सब कुछ देख कर स्कायलर बहुत डर जाता है. वह उनके साथ आगे जाने से मना कर देता है. शॉन, बेन, नेटली और ऐनी एम्बेसी की तरफ बढ़ने लगते हैं. एम्बेसी की टॉप फ्लोर की तरफ बढ़ने लगते हैं ताकि उन्हें यह देखना होता है कि कहां से आगे जाना सुरक्षित है. उस एंबेसी के अंदर उन्हें एक लॉग बुक मिलती है जिसे देखकर उन्हें यह पता चलता है कि यह सब कुछ पूरी दुनिया में चल रहा है .

उन्हें एक रेडियो मिलता है जिसमें एक मैसेज होता है वह मैसेज रशियन लैंग्वेज में होने की वजह से उन्हें कुछ समझ नहीं आता है तभी उन्हें फायर की आवाज आती है. खिड़की से देखने पर उन्हें यह पता चलता है कि यह सब कुछ स्कायलर कर रहा है. बेन कहता है कि उन्हें स्कायलर को वापस लाना होगा. क्योंकि वही अकेला ऐसा व्यक्ति है जिसे रशियन लैंग्वेज समझ आती है. वही हमें इस मैसेज को ट्रांसलेट करके बता सकता है. शॉन और बेन स्कायलर के पास जाना चाहते है इसलिए वह उसे वापस लाने के लिए जाते हैं. लेकिन उसे वह बचा नहीं पाते और उन्हें वापस एंबेसी आना पड़ता है. शॉन को एंबेसी से दूर एक बिल्डिंग में एक लाइट नजर आती है जिससे उन्हें एक क्लू मिलती है और वह उस बिल्डिंग की तरफ जाने लगते हैं.

Hollywood Movie The Darkest Hour Story in Hindi

उस बिल्डिंग में पहुंचने के बाद वह एक लड़की विका और इलेक्ट्रिकल इंजिनियर सर्गेई से मिलते हैं. सर्गेई ने अपना अपरमेंट एक केज में बदला होता है. जिससे उसके घर के अंदर एलियन नहीं आ सकते हैं. जिसकी वजह से यह सब यहां पर सुरक्षित होते हैं. शॉन विका को रेडिओ देकर उस मैसेज को ट्रांसलेट करने के लिए कहता है. वह उन्हें बताती हैं एक न्यूक्लियर सबमरीन मास्को के नदी में है जो जिन्दा बचे लोगों का इंतजार कर रही है और कल सुबह वह आगे बढ़ने वाली है. अब यह सब उस सबमरीन तक पहुंचना चाहते हैं. विका नेटली और ऐनी कुछ खाने का सामान लेने के लिए बाहर जाती है.

वहीं दूसरी तरफ शान अपनी माइक्रो गन दिखाता है. सर्गेई के बताता है कि उसकी एनर्जी से वह एलियन गायब हो सकता है और इन सभी के लिए उसे मारना आसान हो जाएगा. वही दूसरी तरफ विका, नेटली और ऐनी वहां पर आ जाते हैं. यह फ्लैट से सामान निकाल रही होती है और वहां पर एलियन आ जाता है. विका उन्हें कहती है कि वह केज तक नहीं पहुंच सकते. इसीलिए उन्हें यहीं पर रुकना चाहिए. ऐनी उसकी बात से सहमत नहीं होती है और केज की तरफ भागने लगती है. यह देखकर नेटली भी उसके पीछे जाती है. केज में पहुंचकर उससे दरवाजा बंद नहीं होता जिसकी वजह से वह एलियन घर के अंदर आ जाता है. ऐनी और नेटली मिरर की टेबल टेबल से प्रोटेक्शन के पीछे छुपती है.

सर्गेई आगे बढ़कर उस एलियन पर माइक्रोवेव गंज से हमला करता है और उसकी गन काम करती है और वह एलियन नजर आने लगता है. लेकिन वह गन अचानक खराब होने की वजह से एलियन सर्गेई को मार डालता है. वहीं दूसरी तरफ बेन, नेटली, शॉन और ऐनी फायर एग्जिट से निकल रहे होते हैं. लेकिन वह एलियन ऐनी को पकड़ लेता है और उसे मार देता है. बिल्डिंग से नीचे आने पर वह विका से मिलते हैं और आगे बढ़ना शुरू कर देते हैं. यह सभी एग्जिट से निकल कर आगे जाते है तभी उन्हें रशियन पुलिस टीम मिलती है. जो इन सभी को कवर करके अपने कन्वेंशन हत्यारों से इन एलियंस का मुकाबला करती है.

The Darkest Hour Hollywood Top Movies Story in Hindi

यह एक एलियन को जख्मी भी कर देती है. शॉन वहां पर पड़ा हुआ उस एलियन का बॉडी पार्ट उठा लेता है. यह पुलिस की टीम इन सभी को अपने साथ एक रशियन स्टेट पुलिस लाइब्रेरी ले जाती है. जहां पर उन्हें यह देखने को मिलता है कि पुलिस टीम ने भी वहां पर एक केज बनाया हुआ होता है. उसके अंदर बहुत सारे जिन्दा बचे हुए लोग होते हैं. बोरिस जो की एक पुलिस वाला होता है वह उन्हें कहता है कि यह सभी लोग जब तक चाहे यहां पर रह सकते हैं. शॉन उसे बताता है कि वह सभी जहां पर नहीं रुकेंगे और उन्हें सबमरीन तक पहुंचना है. बोरिस उन्हें कहता है कि यह इतना भी आसान नहीं है और यह सुबह तक वहां पर नहीं पहुंच सकते. जो आसान रास्ते वहां पर जाते हैं वह सभी एलियन की कवर में है और यह किसी सुसाइड से कम नहीं है.

शॉन उसे कहता है कि यहां रहकर भी यह सभी एक ना एक दिन मर ही जाएगे इससे बेहतर है कि यह सबमरीन तक जाने की कोशिश करें. बोरिस शॉन की बातों में आकर उनकी मदद करने के लिए तैयार हो जाता है. बोरिस अपने आदमियों के साथ उन को कवर करते हुए मेट्रो स्टेशन के रास्ते से सबमरिन तक पहुंचने के लिए निकल जाते हैं. स्टेशन पर पहुंच कर उनका सामना एक बार फिर से एलियन से होता है. एलियन विका को पकड़ने वाले होते हैं लेकिन बेन उसे बचा लेता है. विका को बचाने के चक्कर में बेन एलियंस के हाथ लग जाता है और उसकी जान चली जाती है.

बचे हुए लोग एक बोट की मदद से सबमरीन तक पहुंचने निकल जाते हैं. लेकिन रास्ते में यह बोट एक बड़े पत्थर से टकरा जाती है जिसकी वजह से बोट रुक जति है. शॉन बोट के सबसे ऊपर जाकर देखता है तो उसकी आंख बाहर आ जाती है. वह देखता है कि एलियंस की वजह से एक बिल्डिंग उनकि बोटपर आकर गिरने वाली है. बिल्डिंग के गिरने से वह बोट पूरी तरह से डिस्ट्रॉय हो जाती है और सभी लोग पानी में गिर जाते हैं. बोरिस और उसके आदमी शॉन और विका तैरते हुए सबमरीन तक पहुंच जाते हैं. लेकिन शॉन वहां पर देखता है कि नेटली उनके साथ नहीं है. शॉन परेशानी की हालत में फिर से नेटली को ढूंढने निकलता है. लेकिन उस शिप का मालिक उसे रोक लेता है और वह कहता है कि इसका कोई फायदा नहीं क्योंकि वह अब तक मर चुकी होगी.

The Darkest Hour Movie Explain in Hindi/ Urdu

लेकिन तभी शॉन को नेटली की आवाज सुनाई देती है. शॉन सबमरीन की लीडर को कन्वेंस कर के और टीम के साथ नेटली को लेने निकल पड़ता है. शॉन की माइक्रोवेव गण और बोरिस के कन्वेंशनल वेपंस को इस्तेमाल करके एलियंस को मारते हुए आगे बढ़ते हैं शॉन को नेटली की आवाज आती है जो एक बस के अंदर छुपी हुई होती है . शॉनबोरिस के टीम के पास पाणी घुला छोडकर नेटली को लेने आगे बढ़ता है. लेकीन पाणी उन एलियंस को रोकने के लिए कामयाब नहीं होती है. लेकिन वहां विको आकर आग लगा दी है इससे बोरिस और उसकी टीम को वह सभी एलियंस दिखना शुरू होते हैं और वह उन्हें मारने में कामियाब हो जाते हैं. दुसरी तरफ नेटली को शॉन निकालने लगता है तभी एक एलियन वहां पर आ जाता है और उसके एनर्जी की वजह से वह बस अपने आप चलने लगती है. शॉन किसी तरह मैनेज करके माइक्रोवेव गन इस्तेमाल करता है इससे वह एलियन उसे नजर आना शुरू हो जाता है लेकिन उनकी बैटरी लो होने की वजह से शॉन उसे नहीं मार सकता. एलियन शॉन के करीब आने लगता है तभी शॉन अपनी बैग से एलियन की बॉडी का पार्ट जो उसने पहले ही उठा लिया था उसे बाहर निकाल कर उस एलियन पर हमला करता है.

शॉन के इस एक्शन से वह एलियन तुरंत मर जाता है और वह बस भी रुक जाती है. यह सब नेटली को लेकर वापस उस उस सबमरीन के पास आते हैं. बोरिस और उसकी टीम उनके साथ जाने से मना कर देती है. बोरिस कहता है कि अब वो जान चुका है कि एलियन से किस तरह लड़ना है. इसीलिए वह यहीं पर इस शहर को बचाने की कोशिश करेगा अब शॉन, नेटली, विका डिसाइड करती है कि वह आगे बढ़ कर बाकी सब लोगो की मदद करेगी. इस फिल्म की आखिरी सीन में हमें यह देखने को मिलता है कि बोट का लीडर नेटली को उसका फोन ठीक करके देता है जिससे उसे पता चलता है कि उसकी मां अभी तक जिंदा है और बाकी लोगो के साथ उनके आने का इंतजार कर रही है. नेटली और शॉन जो कि अपने ग्रुप के इकलौते जिंदा बचे हुंए लोग है और उन्हें एक दूसरे से प्यार हो जाता है. इनको सबमरीन में रेडियो की मदद से पता चलता है कि पॅरीस के लोगोने उस एलियन का माइनिंग टावर नष्ट करने में कामयाब हो चुके हैं यह सब यह जानकर बहुत खुश हो जाते हैं और इसी के साथ यह फिल्म यहीं पर खत्म हो जाती है.

इस फिल्म को 25 December 2011 को रिलीज़ किया गया था. इस फिल्म का बजट $30,000,000 मिलियन था और इसने बॉक्स ऑफिस पर $64,626,786 मिलियन कमाई की है. इस फिल्म की IMDB रेटिंग 4.9 है. तो यह थी The Darkest Hour Movie Story in Hindi उम्मीद करते है आपको यह स्टोरी पसंद आयी होंगी.

READ MORE POSTS

Leave a Reply

Your email address will not be published.