Snatch-Movie-Story-in-Hindi

Snatch Movie Story in Hindi | Hollywood Movies Story in Hindi

Snatch Movie Story in Hindi: Filmy Diwana आज आपके लिए Snatch Movie Story in Hindi लेकर आया है. Snatch फिल्म की कहानी की शुरुआत में दो लोगों को दिखाया जाता है. इनमे से एक का नाम तुर्किश होता है और दुसरे का नाम टॉमी. तुर्किश कहता है की आज से एक फफ्ते पहले में बिक्सिंग की फिक्सिंग करता था लेकिन मेरी जिंदगी पूरी तरह से बदल गयी है. यहा से इस फिल्म की कहानी थोडा और पीछे जाती है. जहापर चार लोग जाकर बहुत से हीरे की चोरी करते है और एक कीमती हिरा होता है. जिसका वजन करीबन 17.2 ग्राम होता है जो 86 कैरेट का होता है. यह सभी लोग इन हीरों को लेकर यहासे निकल जाते है. इनमे से एक जिसका नाम फ्रेंकी है और उसीके पास हीरे होते है. यहासे फ्रेंकी को लन्दन जाना होता है. इसीलिए उसका साथी उसके पास से बंदूक ले लेता है क्योंकि वह फ्लाइट में बंदूक नहीं लेकर जा सकता है. उसे एक आदमी का नंबर दिया जाता है जो लन्दन में उसे बंदूक भी दे सकता है. उसके जाने के बाद यह रशियन बोरिस को कॉल करता है वह इसका भाई होता है.

वह कहता है की तुम्हारे पास एक फ्रेंकी नाम का आदमी आयेंगा जिसके पास कीमती हीरे है तुम्हे कुछ भी हो जाए लेकिन उससे यह हीरे लेने होंगे. वह कहता है की फ्रेंकी की एक ही कमजोरी है और वह है जुआ. अब फ्रेंकी बोरिस के पास पहुचता है तब बोरिस उसे एक शानदार बंदूक देता है और कहता है की यह मेरी तरफ से तुम्हारे लिए एक गिफ्ट है. बोरिस उसे कहता है की यहापर कुछ ही दिनों में एक गैर क़ानूनी मैच होने वाला है और तुम उसमे मेरी तरफ से पैसे लगाओ. क्योंकि उसे और भी लोगों के पैसे देने होते है इसी लिए वह खुद पैसे नहीं लगा सकता है.

Snatch Movie Full Explained

फ्रेंकी उसकी बात मान जाता है और फ्रेंकी के जाने के बाद बोरिस एक आदमी के पास जाता है जो गैर क़ानूनी काम करता है. वह उस आदमी से कहत है की तुम्हे मेरे लिए एक काम करना होंगा. तुम्हे एक आदमी को लूटना होंगा जिसके बदले उसे $ 50,000 मिलेंगे. वह आदमी बोरिस का काम करने के लिए मान जाता है. वही दूसरी तरफ तुर्किश को और टॉमी को दिखाया जाता है और यह दोनों के दिमाग में एक प्लान चल रहा होता है. वह टॉमी से कहता है की उसे एक नयी कॅराव्हेन चाहिए. क्योंकि अगली होने वाली बॉक्सिंग फाइट से पहले वह अपनी कॅराव्हेन बदलना चाहता है. टॉमी एक बॉक्सर के साथ होता है जो होनेवाली फाइट में लढने वाला है. यह दोनों ऐसे इलाके के में जाता है जहापर उन लोगों का कोई घर नहीं होता है यह लोग कॅराव्हेन में ही रहते है और यह लोग गैरकानूनी काम भी करते है . टॉमी यहापर मिक्की नाम के एक आदमी से मिलता है और उसीसे यह एक कॅराव्हेन को खरिदता है. यह लोग उस कॅराव्हेन को अपनी गाड़ी के साथ बाँध लेते है और थोडा सा आगे बढ़ते है तो उसके टायर निकल जाते है. दरसल मिक्की ने इनके साथ धोका किया होता है.

Snatch Explained Movie Explain in Hindi

टॉमी उसे कहता है की मुझे मेरे पैसे वापस चाहिए तब मिक्की कहता है की में तेरे बॉक्सर के साथ फाइट करना चाहता हु और इसमें जो भी जीतेगा पैसे उसीके हो जायेंगे. अब इन दोनों के बिच फाइट शुरू हो जाती है जिसमे यह बॉक्सर मिक्की को शुरुआत में बहुत मारता है. लेकिन मिक्की के एक ही पंच में वह बॉक्सर बुरी तरह से घायल हो जाता है. क्योंकि मिक्की भी एक चैंपियन होता है. अब तुर्किश के आगे सबसे बड़ा सवाल यह होता है की वह फाइट के लिए किसी लेकर आयेंगा. इसलिए तुर्किश मिक्की को बुलाता है और उसे इस फाइट में लढने के लिए कहता है. तो मिक्की इसके लिए तैयार हो जाता है तब तुर्किश कहता है की लेकिन तुम्हे इस फाइट के चौथे राउंड में हारना होंगा. क्योंकि सभी मैच पहले से ही फिक्स होते है.

वही दूसरी तरह फ्रेंकी एक एक करके सभी हीरों को बीच देता है और पैसे कमाता है. जिसके बाद वह वहापर जाता है जहापर फाइट के लिए बेट लगायी जाती है. यहापर बाकि तीनो लुटेरे भी पहुच जाते है. यही लुटेरे होते है जिन्हें बोरिस ने फ्रेंकी को लुटाने के लिए भेजा होता है. लेकिन इन्हें फ्रेंकी कही भी नजर नहीं आता है. इनमे से दो लुटेरे वहापर जाते है जहापर बेट लगायी जाती है. ताकि बेट के लिए जो पैसा लगाया जाता है उसे लुट सके. लेकिन पैसे यहासे जा चुके होते है इसीलिए इन्हें यहापर कुछ भी नहीं मिलता है. यह लोग यहापर बहुत तोड़ फोड़ करते है लेकिन यहाके सभी दरवाजे बंद हो जाते है. यह दोनों यहापर लॉक हो जाते है और इनकी CCTV में रिकॉर्डिंग हो जाती है.

Hollywood Movie Snatch Story in Hindi

तभी यहापर उनका तीसरा साथी आता है जो दरवाजा खोलता है और यह तीनो भी यहासे निकल जाते है. लेकिन यह गाड़ी से निकल जाते इन्हें फ्रेंकी देख लेता है. यह फ्रेंकी को बेहोश कर देते है और उसका ब्रीफकेस लेते है जिसमे वह कीमती हीरा होते है. लेकिन वह ब्रीफकेस उसके हाथ से बंधा होता है. इसीलिए इन तीनो को उसे अपने साथ लेकर जाना पड़ता है. वही दूसरी तरफ बॉक्सिंग की मैच शुरू हो जाती है. मैच शुरू होते ही मिक्की एक ही पंच मरता है. जिससे उसका अप्पोनेंट ढेर हो जाता है. दरसल मिक्की को चौथे राउंड में हारना होता है लेकिन मिक्की ने उसकी बात नहीं मानी होती है. जिसकी वजह से तुर्किश के बोस का बहुत नुकसान होता है. यह बात उसके बॉस को पसंद नहीं आती है और वह बहुत खतरनाक आदमी होता है.

तुर्किश का बॉस यहासे निकल जाता है. लेकिन तुर्किश जानता है की उसका बॉस उसे नहीं छोड़ेंगा. इसीलिए तुर्किश पैसे लेकर देश को छोड़ने की तयारी करने लगता है. लेकिन उसके निकले ने से पहले उसका बॉस वहापर आ जाता है. वह कहता है की कुछ दिनों के बाद एक और मैच होनेवाली है और तुम उस बॉक्सर को वापस लेकर आओ लेकिन इस बार उसे चौथे राउंड में हारना होंगा. तुर्किश का बॉस उसके सारे पैसो को लेकर चला जाता है. तुर्किश और टॉमी फिरसे मिक्की के पास जाते है लेकिन इसबार मिक्की फाइट करने से इनकार करता है. वही दुसरे तरफ उन लुटेरो को दिखाया जाता है जिन्होंने फ्रेंकी को किडनैप किया होता है. यहापर बोरिस आता है. इन लुटेरो को यह पता है की उसके पास हीरे है इसीलिए वह हीरे का आधा हिस्सा माँगते है. लेकिन बोरिस अपनी बंदूक से फ्रेंकी को गोली मार देता है. बादमे वह उस ब्रीफकेस को उठाता है जिसमे हीरा है. जाने से पहले वह इन लुटेरो को कहता है की तुम्हारे लिए $10,000 रखे है लेकिन उन्हें इस बॉडी को ठिकाने लगाना होंगा. लेकिन उसका पीछा किया तो उनका अंजाम भी फ्रेंकी की तरह ही होगा.

Snatch Hollywood Top Movies Story in Hindi

इसके पहले की यह तीनो फ्रेंकी की बॉडी को ठिकाने लगते यहापर तुर्किश का बॉस आ जाता है इसीके ऑफिस में इन तीनो ने पैसो को लुटाने की कोशिश की थी. क्योंकि इन्हें उसने CCTV रिकॉर्डिंग में देखा होता है और यह इन तीनो को मारना चाहता है. लेकिन इसके पहले की वह इन्हें मारे इनमे से एक कहता है की जिसे हमने मारा है उसके पास एक कीमती हिरा था. अगर तुम हमें छोड़ दो तो वह हिरा हम तुम्हारे लिए ला सकते है. तब वह बॉस कहता है की 48 घंटे में वह हिरा लाकर नहीं दिया तो में तुम्हे और तुम्हारे परिवार को मार दूंगा और वह वहासे चला जाता है. लेकिन फ्रेंकी का बॉस भी यहापर पहुच जाता है और इन तीनो में से एक के सर पर बंदूक रखता है. तब उस लुटेरे को बताना पड़ता है की उसे बोरिस ने मार दिया है और हिरा भी उसके पास है.

वही दूसरी तरफ तुर्किश के बॉस को तुर्किश का कॉल आता है और वह उसे बताता है की मिक्की अब फाइट नहीं करना चाहता है. तब वह बॉस कहता है की उसे फाइट करनी ही होंगी और वह मिक्की की माँ का कॅराव्हेन जला देता है. वही भी तब जब उसकी माँ उसके अन्दर होती है और उसकी माँ वहीपर मर जाती है. अगली सुबह वहापर तुर्किश और टॉमी आते है उन्हें देखकर मिक्की कहता है की में फाइट करने के लिए तैयार हूँ. वही बोरिस जिसके पास हिरा है वह एक ज्वेलरी शॉप में जाता है क्योंकि उसे हिरा बेचना होता है. इसी ज्वेलरी शॉप में फ्रेंकी का बॉस भी मौजूद होता है. तबी एन्तेर्कोम पर उन्हें बताया जाता है की एक आदमी है जो हिरा बेचना चाहता है. जब यह उसे स्क्रीन पर देखते है तब यह समझ जाते है की यह बोरिस है और उसीके पास यह हिरा है. यह लोग बोरिस को कार की डिक्की में बंद कर देते है और उसके घर के अन्दर जाते है. उसके घर के अन्दर उन्हें हिरा मिल जाता है.

उस घर के बहार टेलीफोन बूत पर एक आदमी को दिखाया जाता है जो इन लुटेरो का साथी होता है जेन्होने फ्रेंकी को किडनैप किया था. वह अपने साथियों को बताता है की बोरिस को कार के डिक्की में बंद कर दिया है. उसके दोनों भी साथी यहापर पहुच जाते है. फ्रेंकी का बॉस जब हिरा लेकर जाता है तो यह तीनो उसकी गाड़ी का पीछा करते है. दूसरी तरह तुर्किश और टॉमी जो मिक्की के घर से लौट रहे होते है और दोनों के बिच में बहस होने लगाती है और टॉमी तुर्किश की दूध की बोटल को कार के बाहर फेकता है. यह दूध की बोटल फ्रेंकी के बॉस की कार के शीशे पर गिरती है. जिसकी वजह से उन्हें आगे कुछ दखाई नहीं देता और उनकी कार का एक्सीडेंट हो जाता है. एक्सीडेंट के बाद पोरिश कार के बहार निकल जाता है लेकिन उसके चहरे को ढका हुआ होता है. तभी पिछेसे उन लुटेरों की कार पोरिश को उड़ा देती है.

Snatch Movie Explain in Hindi/ Urdu

फ्रेंकी का बॉस एक बार में जाता है वहीपर तीनो लुटेरे भी आ जाते है उन्हें वह हिरा चाहिए होता है. लेकिन वहापर बोरिस भी आ जाता है जी बुरी तरह जखमी होता है और उसे भी हिरा ची होता है. लेकिन फ्रेंकी के बॉस का आदमी जो की एक शार्प शूटर है जो यहापर बहुत गोलिया चलाता है. जिसकी वजह से बोरिस की मौत हो जाती है. यह तीनो लुटेरे वहासे हिरा लेकर भाग जाते है. लेकिन फ्रेंकी का बॉस और शार्प शूटर उन लुटेरो के पास आते है. यह लुटेरे अब फंस जाते है. अगर इन्होने हिरा नहीं दिया तो तो यह उन्हें मार देंगे और उर हिरा इन लोगों को दिया तो तुर्किश का बॉस इन्हें मार डालेगा. इसीलिए यह झूट कहते है की हीरे उनके ऑफिस में है इसलिए यह इनके ऑफिस में पहुच जाते है लेकिन यहापर सब कुछ अस्त व्यस्त होता है जो इन तीनो के कुत्ते ने किया होता है. यहापर यह लुटेरे हिरा खोजने का नाटक करते है. उसमे से एक कहता है की शायद हिरा यह कुत्ता निगल गया है.

जब फ्रेंकी का बॉस कुत्ता खोलता है तब वह बहुत गुस्सा होता है यह फ्रेंकी का बॉस कुत्ते को गोली मारने वाला होता है तभी वह हिरा निकालकर फ्रेंकी के बॉस को देता है. तभी वह कुत्ता उस हीरा को निगल लेता है और भाग जाता है. गोलिया चलने के दरमियान फ्रेंकी के बॉस ने अपने ही आदमी को गोली मार दी होती है और वह मर जाता है. इसलिए वह न्यूयॉर्क चला जाता है. दूसरी तरफ बॉक्सिंग मैच की तयारी दिखाई जाती है जहापर मिक्की को हारना है. तुर्किश को बॉस मिक्की को धमकी देता है की आज वह नहीं हारा तो वह उसके सभी लोगों को मार डालेंगा. यहापर इनके फाइट्स के तीन राउंड हो जाते है. लेकिन चौथे राउंड में मिक्की फिरसे एक जोरदार पंच मारता है जिसकी वजह से दूसरा फायटर हार जाता है. मिक्की के लोगों को पता होता है की उनकी जान को खतरा है और यह लोग इन्हें मरने के लिए आये हुए लोगों को मार देते है.

Movie Story Explain in Hindi Language

तुर्किश का बॉस अपने गाड़ी के पास आता है और उसकी कार में भी मिक्की के लोग होते है जो तुर्किश के बॉस को मार देते है. जिसके बाद मिक्की अपने लोगों के साथ वहासे निकला जाता है. दरसल मिक्की अपने ऊपर ही पैसे लगता था और उसने फाइट जितने के बाद बहुत पैसे कम लिए थे. अगली सुबह तुर्किश और टॉमी मिक्की के एरिया में जाते है लेकिन वहापर कोई भी नहीं होता है. यहापर खून खराबा हुआ था इसीलिए वहापर पोलिस आयी होती है वह इनसे सवाल करते है. यह दोनों उस कुत्ते को देखते है जिसने हिरा निगला होता है. उन्हें यह नहीं पता है की इसके पेट में हिरा है. वह पोलिस को कहते है की हम कुत्ते को घुमाने आये थे. पोलिस इन्हें कुत्ता लेकर जाने के लिए कहती है. दरसल यह कुत्ता लुटेरों को मिक्की के लोगोने दिया होता है इसीलिए यह कुत्ता यहापर आया होता है.

लुटेरे भी कुत्ते को लेने कल इए यहापर आते है. लेकिन पोलिस इन्हें पकड़ लेती है और इनकी कार में फ्रेंकी की बॉडी भी होती है. टॉमी और तुर्किश कुत्ते को लेकर कार में जाते है. लेकिन कुत्ता रस्ते में भोकना शुरू करता है. उसकी तबियत ख़राब हो जाती है. यहासे कहानी फिरसे प्रेजेंट में आ जाती है. जो यह कहानी किसी को सुना रहे होते है. यह बताते है की कुत्ते के पेट के अन्दर डॉक्टर को हिरा मिला. दरसल इनके सामने हीरों का एक व्यापारी होता है जिसे यह हिरा बेचना चाहते है. लेकिन यह व्यापारी फ्रेंकी के बॉस का दोस्त होता है. हीरो का व्यापारी एक बार फिर फ्रेंकी के बॉस को फोन करता है और फ्रेंकी का बॉस एक बार फिर फ्लाइट से न्यूयौर्क निकल पड़ता है. इसी के साथ इस फिल्म की कहानी यहिपर ख़त्म हो जाती है.

इस फिल्म को 19 January 2001 को रिलीज़ किया गया था. इस फिल्म का बजट $10 मिलियन था और इसने बॉक्स ऑफिस पर $83.6 मिलियन कमाई की है. इस फिल्म की IMDB रेटिंग 8.3 है. तो यह थी Snatch Movie Story in Hindi उम्मीद करते है आपको यह स्टोरी पसंद आयी होंगी.

READ MORE POSTS

Leave a Reply

Your email address will not be published.