Ghost-in-the-Shell-Movie-Story-in-Hindi

Ghost in the Shell Movie Story in Hindi | Hollywood Movies Story in Hindi

Ghost in the Shell Movie Story in Hindi: Filmy Diwana आज आपके लिए Ghost in the Shell Movie Story in Hindi लेकर आया है. यह एक साइंस फिक्शन मूवी है जो फ्यूचर की इमैजिनेशन पर आधारित है. जहां लोगों को साइबरनेटिक के जरिए विजन, ट्रेंस, और इंटेलिजेंस में इन्हेल किया गया है और इंटेलिजेंस में इन हैंड्स बनाया गया है. इस मूवी की शुरुआत में हमें एक ऐसा ही एक्सपीरियंस दिखाया जाता है. जहां मॉडर्न सोसाइटी में रोबोट बनाकर उसमें इंसान का ब्रेन फिट किया जाता है और इसके लिए वह मीरा किलियन नाम की लड़की को सिलेक्ट करते हैं. किलियन के पेरेंट्स साइबर अटैक में मारे गए होते हैं और उसकी बॉडी बहुत डैमेज हो चुकी है. इसीलिए एक नई बॉडी से ली गई है नहीं बॉडी शेल दी गई है. मिरा कि आँखे एक लेबोरेटरी में खुलती है. डॉक्टर क्वेलेट उसकी मेमोरी ना होने की वजह से ट्रामा बताती है और वह डॉक्टर उनके हांका के सीईओ के पास जाती है. डॉक्टर के ऑब्जेक्शन सुने बगैर सीईओ फैसला सुनाता है कि किलियन हांका के लिए काम करेगी. अब यहां पर 1 साल गुजर जाता है और किलियन काउंटर टेररिज्म ब्यूरो सेक्शन 9 में मेजर के पद पर काम करती है. अब यह बटौ और तोगासा के साथ अरमाकी के अंडर काम करती है. किलियन अपनी चीफ के आर्डर पर बिल्डिंग के ऊपर हांका रोबोटिक्स बिजनेस कॉन्फ्रेंस पर नजर रखे हुए होती है.

Ghost in the Shell Movie Full Explained

जब उसे वहां पर मौजूद सिगनल्स में गड़बड़ लगने लगती है तब वह अरमाकी के आर्डर को सुनकर वह बिल्डिंग से जंप करती है और कॉन्फ्रेंस की तरफ बढ़ती है इस कॉन्फ्रेंस में कुछ लोग उस पर अटैक करते हैं और उनके साथ किलियन रोबोटिक हांका के डायरेक्टर का डाटा निकालने लगती है. किलियन वहां पर आकर सब को शूट करने लगती है वेटर्स के पास आती है तो देखती है कि डायरेक्टर मर चुका होता है. हैक हुई वेटर्स अपनी असली हालत में आती है और हांका का साथ देने वाले को मारने की कोशिश करती है. तभी किलियन उसे मार देती है. हांका की बाकी फोर्स वहां आने पर फिर वहां से निकलकर अपने हेड क्वार्टर जाने लगती है. उधर हमें यह पता चलता है कि यह अटैक कुझ नाम के एक शख्स ने किया होता है. इसीने सभी वेटर्स को हैक किया था. चीफ किलियन और बटौ को वेटर्स को देखने के लिए कहता है. किलियन पहले अटैक में थोड़ी घायल हुई थी इसीलिए वह डॉक्टर के पास जाती है और वह डॉक्टर को बताती है कि वह बहुत टाइम से भ्रम हो रहे हैं.

तो डॉक्टर उसे ग्लिचेस कहकर उसकी परमिशन लेकर डाटा डिलीट कर देती है. किलियन वहां से निकलकर बटौ के साथ इंस्पेक्शन करने के लिए डॉ. डाहलिन के पास जाते हैं. कुझ केस के बारे में जानने के लिए किलियन रोबोटिक्स वेटर के डाटा में ड्राइव करने का डिसीजन लेती है. जब वह अंदर डाइव करती है तब उसे एक नाइट क्लब दिखता है. उसे ढूंढते हुए वह एक ऐसी जगह पहुचती है जहां पर वह हैक होने लगती है.

Ghost in the Shell Explained Movie Explain in Hindi

उसकी बॉडी को झटके खाता देखकर बटौ उससे जुड़े सभी वायर्स निकाल देता है और उसे वापस ले आता है. अगले दिन बटौ और किलियन उस नाइट क्लब में जाते हैं जिसे उन्होंने उस डाटा में देखा था. इन दोनों के अलग होने पर कुछ लोग इन्हें पकड़कर इन्हें इलेक्ट्रिक शॉक देते हैं जिसकी वजह से इनका सिग्नल लो होने लगता है.

किलियन हिम्मत करती हैं और उन लोगों को मार देती है दूसरी तरफ बटौ को भी लोग घेर लेते हैं और वह उन लोगों को मारता हुआ किलियन की तरफ बढ़ता है. जब किलियन पिछले दरवाजे को खोल दी है तब उसे फिरसे भ्रम होने लगता है. इस बार उसे कुझ भी दिखता है. किलियन के पीछे बटौ भी आ जाता है. उसी वक्त एक जोरदार बोम्ब धमाका को देखती है और उसके कुछ इंपैक्ट खुद पर ले लेती है. जब किलियन अपनी आंखें खोलती है तब उसे पता चलता है कि उसकी बॉडी बहुत खराब हो चुकी है यानी डिस्ट्रॉय हो चुकी है. डॉक्टर क्वेलेट किलियन को बताती है कि बटौ की आंखें खराब हो चुकी थी इसीलिए उसे साइबरनेटिक्स आंखें लगा दी गई है. डॉक्टर क्वेलेट उसे थोड़ी देर में पूरी तरह से सही कर देती है. किलियन सोचने लगती है कि आखिर वह कौन है क्योंकि ना तो वह इंसान है या कोई रोबोट है और उसे इस बात से बहुत दुख होता है कि उसे अपना पास्ट बिल्कुल याद नहीं है इसी सोच में बिजी होती है.

वहीं दूसरी ओर हांका रोबोटिक में डॉक्टर 2571 नाम के प्रोजेक्ट को एग्जामिनेशन कर रही होती है तब उनके पास कैप पहने हुए कुझ आता है और उसे देखकर वह डॉक्टर यूएसपी अपने हाथ में छुपा लेती है. कुझ डॉक्टर को मारकर वहां से चला जाता है. अगली सुबह किलियन और बटौ बॉडी देखने के लिए बुलाया जाता है. किलियन डॉक्टर के यहासे यूएसपी लेकर उस डाटा को एक्सामिन करने लगती है.

Hollywood Movie Ghost in the Shell Story in Hindi

तब उसे यह पता चलता है कि प्रोजेक्ट 2571 पर काम कर रहे सभी साइंटिस्ट को मारा जा चुका है और उसका नेक्स्ट टारगेट डॉक्टर क्वेलेट है. इसके बाद दो सैनिटेशन वर्कर्स को दिखाया जाता है जो आराम से बैठ कर अपना खाना खा रहे होते हैं. कुझ इन दोनों की दिमाग पर कंट्रोल कर लेता है और उनका सैनिटरी ट्रक डॉ. क्वेलेट के कार से टकरा देता है. डॉक्टर क्वेलेट इस एक्सीडेंट से बचकर कार से बाहर निकलती है और वहांसे भागने की कोशिश करती है. यह सैनिटरी वर्कर उसे मारने की कोशिश करते हैं तभी वहां पर सेक्शन 9 की टीम आ जाती है और वह एक इनसैनिटरी वर्कर् को मार देते हैं और दूसरा इनसैनिटरी वर्कर भागने लगता है.

किलियन वहां पर जाती है और भागे हुए इनसैनिटरी वर्कर को लगता है कि यहां पर अब कोई नहीं है. तब किलियन इनविजिबल उस पर अटैक करती है. और उसे पकड़कर इन्वेस्टिगेशन के लिए लाया जाता है. लेकिन उसे कुछ भी याद नहीं होता क्योंकि उसकी असली मेमोरी की जगह नकली मेमोरी को डाला जाता है.

स्पेशल 9 की टीम इसी बात को डिस्कस कर रहे होते हैं कि और कुझ का लोकेशन को ट्रेस कर रहे होते हैं. उसकी लोकेशन का पता चलते ही वह सैनिटरी वर्कर सुसाइड कर लेता है. यह अपनी टीम लेकर उस लोकेशन पर निकलते हैं. वहां पर जा कर यह देखते हैं कि ऑफिस में एक्सपेरिमेंट करने वाले बाकी लोगों से लड़ रहे होते हैं. तभी किलियन अंदर जाती है जहां पर उसे बहुत से लोग बैठे हुए नजर आते हैं जो वहां पर कुझ के लिए एक नेटवर्क ब्रेन बना रहे होते हैं. जब वहां से और अन्दर आती है तो उसे ग्लिचेस होने लगते हैं.

तभी कुछ लोग उस पर इलेक्ट्रिक करंट के राड से हमला कर देते हैं. जिस वजह से वह कमजोर हो जाती है और उसे एक रूम में ले जाकर बांध दिया जाता है और वहां पर कुझ आ जाता है. जब वह कुझ से सवाल पूछती है तब वह बताता है कि उस पर किए गए एक्सपेरिमेंट का एक फेल हुआ अटेम्प्ट था और उसे फेंक दिया. कुझ किलियन से कहता है कि उसे जो भी मेडिसिंस दी जाती है वह सिर्फ उसकी पिछली मेमोरी को डिलीट करने के लिए होती है. किलियन का गुस्सा देखकर वह उसे मारने के लिए फ्री कर देता है और किलियन उसे मल्टीपल टाइम शूट कर देती है. लेकिन वह इस हमले से भी बच जाता है. सेक्शन 9 टीम वहां पर पहुंचने पर कुझ वहां से भाग जाता है.

किलियन अपनी टीम को छोड़कर वहां से चली जाती है अगली सिन में रात के वक्त किलियन डॉक्टर क्वेलेट के पास जाती है और उनसे सच पूछती है तब वह उसे बताती है कि कुझ फेल हुए एक्सपिरिमेंट में मरने वाले 98 लोगों में से एक है. किलियन कि अपनी मेमोरीज के बारे में पूछने पर वह डॉक्टर बताती है कि उसके पेरेंट्स की एक टेरेरिस्ट अटैक में मौत प्लांटेड थी और यह आईडिया डॉक्टर कटर का था.

Ghost in the Shell Hollywood Top Movies Story in Hindi

ताकि किलियन सेंटीमेंटल होकर उनका साथ दे. किलियन को यह सब सुनकर बहुत अफसोस हो जाती है और समुद्र में ड्राइविंग के लिए जाती है उसे ढूंढते हुए बटौ भी वहां पर आ जाता है और उसके कहने पर ही उसे सिटी वापस लेकर आता है. हांका के गार्ड्स डॉ. कटर की ऑर्डर पर उसे हाँका रोबोटिक्स ले आते हैं. दूसरी तरफ डॉ. कटर किलियन को इंजेक्शन देकर उसे मारने के लिए कहता है. डॉ. क्वेलेट ऐसा दिखाती है की वह किलियन को पोइसन का इंजेक्शन देकर उसे मारने लगी है. लेकिन वह उसे खोल देती है. और उसे मेमोरीज की यूएसपी देकर और अपरमेंट का एड्रेस देकर उसे जाने के लिए कहती है. किलियन वहां से बाहर निकलने लगती है और रास्ते में आने वाले सभी गार्ड को भी मारने लगती है. डॉ क्वेलेट को डॉ. कटर गोली मार देता है जिससे डॉ. क्वेलेट की मौत हो जाती है. जिसके बाद डॉक्टर कटर सेक्शन 9 की टीम को बुलाकर किलियर को मारने की ऑर्डर देता है. जब किलियन यूएसबी के एड्रेस पर पहुंचती है उसे एक विधवा औरत मिलती है और वह उसे बताती है कि उसकी बेटी मोटोको एक साल पहले घर से भाग गई थी. उसने एंटी टेक्नोलॉजी आर्टिकल्स लिखे थे जिसकी वजह से उसे जेल हो गई थी और उसने कस्टडी में ही आत्महत्या कर ली थी.

किलियन वहां से निकलती है और उसके चीफ अरमाकी से कांटेक्ट कर दी है और उसे सब कुछ सच बता देती है. तब उसे अरमाकी कहता हैं कि वह प्रेसिडेंट से मिलने जा रहा है. जहां पर वह डॉक्टर कटर के बारे में बताएगा. डॉक्टर कटर बेठा हुए यह सभी बातें सुन रहे होता हैं और वह सेक्शन 9 की टीम पर अटैक करवाते हैं.

Ghost in the Shell Movie Explain in Hindi/ Urdu

लेकिन चीफ, अरमाकी, बटौ इस हमले से बच जाते हैं. किलियन अब वहां पर पहुंच जाती है जहां पर मोटोको को आखिरी बार देखा गया था. कुझ वहां पर आ जाता है और किलियन उसे याद करके बताती है कि सभी घरसे भागे हुए बच्चे यहां पर थे. जिसमें कुझ भी है और उसका असली नाम एडीयो था. जब की किलियन खुद मोटोको थी और डॉ. कटर उन्हें हांका रोबोटिक्स लेकर गये थी. कुझ कहता है की वह उसके साथ चले लेकिन वहापर अचानक एक जोरदार ब्लास्ट हो जाता है जिसकी वजह से कुझ वहीपर गिर जाता है. किलियन डॉ कटर के कंट्रोल में रहने वाले स्पाइडर टैंक की तरफ फायरिंग करती है. फिर वह कुझ की तरफ जाता है और उसे उठता है. किलियन टैंक का इंजन खिचती है तो उसका एक आर्म टूट जाता है. डॉ कटर के आर्डर पर कुझ को शूट कर देते है. जैसे ही यह किलियन को शूट करने लगते है तो सेक्शन 9 की टीम वहापर आकर किलियन को बचाते है.

दूसरी तरफ चीफ अरमाकी प्रेसिडेंट की आर्डर पर डॉ कटर को अरेस्ट करने जाते है. जब कटर अपनी गन निकालता है तब अरमाकी उसे शूट करके मार देता है. इस मूवी के आखिर में दिखाया गया है की किलियन अपने माँ के साथ रहने लगती है और साथ ही अपनी मेजर की ड्यूटी भी निभा रही होती है और इसी के साथ Ghost in the Shell Movie यहीं पर खत्म हो जाती है.

तो यह थी Ghost in the Shell Movie Story in Hindi इस फिल्म को 31st मार्च 2017 में रिलीज किया गया था इस फिल्म का बजट $110,000,000 था और बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म ने $169,846,945 कमाई की थी. IMDB पर इस फिल्म की रेटिंग 6.3 है. तो यह थी Ghost in the Shell Movie Story in Hindi उम्मीद करते है आपको यह स्टोरी पसंद आयी होंगी.

READ MORE POSTS

Leave a Reply

Your email address will not be published.