A-Taxi-Driver-Movie-Story

A Taxi Driver Movie Story in Hindi/ Korean Movie A Taxi Driver Movie Story Explain in Hind

A Taxi Driver Movie Story: यह एक कोरियन फिल्म है जिसकी कहानी एक पिता और उसके बेटी के बारे में है. इस फिल्म की कहानी सन 1980 की है. इस फिल्म में Kim Man-seob एक टैक्सी ड्राईवर है और उसके परिवार में सिर्फ उसकी एक बेटी है. एक दिन जब वह अपने घर रात को लौटकर आता है तो देखता है की उसकी बेटी को चोट लगी हुई होती है. यह देखकर उसे समझ आता है की मकान मालिक के बेटे ने उसे मारा है. इसीलिए वह गुस्से में अपनी मकान मालिक के पास जाता है तब उसे पता चलता है की उसके मकान मालिक की बेटे को भी चोट लगी हुई होती है. तभी Kim की मकान मालिक उसे कहती है की तुम्हारी बेटी ने मेरे बेटे को मारा है. उसकी मकान मालिक उसे बताती है की तुमने अभीतक घर का किराया भी नहीं दिया है जो अब बढकर 20,000/- रुपये हो चूका है. Kim यह बात सुनकर बहुत परेशांन हो जाता है. Kim उसके मकान मालिक से सॉरी कहता है और अपने कमरे में वापस जाकर अपनी बेटी को यह बिलकुल नहीं दिखाता है की उसे परेशानी है. क्योंकि वह अपनी बेटी को यह परेशानी नहीं देना चाहता.

जब उसकी बेटी सो जाती है तब Kim रेडियो पर यह खबर सुनता है की साऊथ कोरिया में मार्शल law शुरू हो गया है. क्योंकि साउथ कोरिया में उन दिनों दंगे चल रहे थे. याने अब से साऊथ कोरिया में सरकार नहीं बल्कि आर्मी की हुकूमत चलेगी. जिस वजह से लोग अपने घरो से बहार नहीं निकालेंगे और जिसकी वजह से उसकी रोजीरोटी पर असर होने वाला है. अगले दिन Kin एक होटल में खाना खाते हुए दुसरे टैक्सी ड्राइवर्स की बाते सुनता है. एक ड्राईवर यह कहता है की आज उसे एक खास फोरेनर की सवारी मिली है. जिसे Seoul शहर के थिएटर से रिसीव करना है और Gwangju शहर लेकर जाना है और वापस यहापर Seoul शहर लेकर आना है जिसके बदले उस ड्राईवर को 20,000/- रुपये मिलेंगे.

Kim के मन में यह ख़याल आता है की अगर यह सवारी उसे मिलेंगी तो उसके घर का किराया वह आसानीसे दे सकता है इसीलिए उस ड्राईवर के निकलने से पहले Kim खुद उस Seoul शहर के थिएटर के बाहर जाकर उस फोरेनर के आने का इंतजार करता है. उस फोरेनर को Kim तुरंत पहचान लेता है. यह फोरेनर दरसल एक रिपोर्टर है उसका नाम Peter है और उसे साउथ कोरिया में चल रहे स्टूडेंट्स और सरकार के बिच शुरू लढाई को कवर करना है. क्योंकि इस खबर को साउथ कोरिया दुनिया के सामने नहीं लाना चाहती है. Peter के साथ एक साउथ कोरिया का रिपोर्टर भी होता है. जो Kim को पूछता है की मैंने तो प्रायवेट टैक्सी बुलाई थी लेकिन तुम्हारी टैक्सी प्रायवेट नहीं है. तो Kim उस रिपोर्टर को झूठ बोलता है की दरसल सभी प्रायवेट टैक्सी व्यस्त है इसीलिए मुझे उन्होंने भेजा है. Peter उस स्थानिक रिपोर्टर से पुछता है की क्या इस टैक्सी ड्राईवर को इंग्लिश आती है. तो वह कहता है की मैंने टैक्सी कंपनी को सबकुछ पहले ही समझा दिया था. Kim भी वहापर टूटी-फूटी इंग्लिश बोलता है और अपनी टैक्सी में Peter को लेकर सफ़र शुरू कर देता है.

A Taxi Driver Movie Story Explain in Hind

सफ़र के दौरान Kim उस Peter को कहता है की वह पहले सौदी अरेबिया में टैक्सी चलाता था और वहापर पैसे कमाकर उसने यह टैक्सी को ख़रीदी है. Peter भी Kim से इंग्लिश में बात करता है लेकिन Kim को उसकी बात बिलकुल भी समझ नहीं आती है. Kim, Peter को कहता है की आपको मुझसे बात करनी है तो आप धीरेधीरे बात करे ताकि Kim उसकी बात समझ सके. थोड़ी देर बाद Kim की कार Gwangju शहर के बोर्डर तक आती है. यहापर आगे जाने का रास्ता बंद किया गया होता है . याने की अब यहा से आगे जाना मना है. यह देखकर Peter तुरंत अपना कैमरा निकालकर शूटिंग करना शुरू करता है. लेकिन Kim को इस बात की बिलकुल खबर नहीं होती है की वह Peter एक रिपोर्टर है. Peter, Kim को कहता है की आगे चलते रहो. थोड़ी दूर जाकर उन्हें दिखाई देता है की वहापर आर्मी के लोग खड़े होते है. Peter, Kim को बताता है की आर्मी को मत बताना की में एक रिपोर्टर हु. लेकिन Kim को Peter की बात समझ नहीं आती है. आर्मी ऑफिसर उन्हें फिरसे वापस भेज देता है. Kim, Peter को बताता है की आर्मी वाले उन्हें Gwangju नहीं जाने देंगे. तो Peter, Kim को कहता है की अगर तुम मुझे Gwangju नहीं लेकर गए तो में तुम्हे पैसे नहीं दूंगा.

Kim, Peter को पुछता है की तुम आखिर क्यों Gwangju जाना चाहते हो और क्या तुम रिपोर्टर हो. इसपर Peter गुस्से में कहता है की it is non of your business. तो Kim को यह लगता है की Peter एक बिजनेस मैन है. थोडा आगे जाकर Kim एक किसान को पुछता है की Gwangju जाने का दूसरा रास्ता कौनसा है. तो किसान बताता है की पहाड़ो के रास्ते Gwangju जा सकते है. पहाड़ो के रास्ते जानेपर कुछ ही दूर एक और आर्मी कि चेक पोस्ट होती है. लेकिन यहापर Kim आर्मी को झूठ बोलता है की उसकी कार में एक फोरेनर है जिसके कुछ डॉक्यूमेंट Gwangju में रह गए है और अगर उसे यह डॉक्यूमेंट नहीं मिले तो वह कभी अपने देश वापस नहीं जा सकता है. यह सुनकर आर्मी ऑफिसर उन्हें जाने की इजाजत देता है. आर्मी ऑफिसर उन्हें कहता है की Gwangju में दंगे चल रहे है तो संभलकर जाना और जल्दी वापस चले आना.

अब Kim टैक्सी लेकर आगे बढ़ता है और थोड़ी दूर जाकर Peter को कहता है की अब तुम्हे मुझे पैसे देने होंगे वरना में टैक्सी आगे नहीं लेकर जाऊंगा. Peter, Kim को आधे पैसे देता है और कहता है की बाकि पैसे वापस लोटने के बाद मिलेंगे. Gwangju शहर में आने के बाद यह देखते है की यहापर चारो तरफ सन्नाटा छाया होता है. अचानक उनके कार के सामने एक ट्रक आकर रुकता है जिसमे बहुत सारे collage स्टूडेंट्स होते है. जो हड़ताल कर रहे होते है. यह सब देखकर Peter अपना कैमरा निकालकर शूटिंग करना शुरू कर देता है. तब Kim को समझ आता है की Peter बिजनेस मेन नहीं बल्कि रिपोर्टर है.

A Taxi Driver Korean Movie Story in Hind

जब इन लड़को यहाँ पता चलता है की फोरेनर एक रिपोर्टर है तो एक लड़का Peter से इंग्लिश में बात करने लगता है. वह लड़का Peter को हॉस्पिटल ले जाता है. जहापर बहुत से जख्मी लोग है. Peter उन लड़को के साथ ट्रक में जाता है और Kim मौका देखकर वहा से निकल जाता है. क्योंकि Kim को इस झंझट में नहीं पड़ना चाहता है. लेकिन शहर से बहार निकलने से पहले उसे एक बूढी औरत दिखाई देती है जिसे हॉस्पिटल अपने गुम हुए बेटे को देखने जाना है. Kim उस औरत को हॉस्पिटल लेकर आता है. लेकिन Kim उसी हॉस्पिटल में आता है जहापर Peter और बाकि लडके आये थे. Peter दरसल Kim को ही खोजता है क्योंकि उसकी एक बैग Kim के टैक्सी में ही रह जाती है. Peter की बैग मिलने के बद वह Kim को बचे हुए पैसे दे देता है. यह सब देखकर वहा के स्टूडेंट्स हैरान हो जाते है क्योंकि Gwangju तक आने के लिए टैक्सी का इतना भाडा बहुत ज्यादा होता है. एक लड़का वह पैसे Kim से छिनकर Peter को वापिस देता है. Kim क गुस्सा आता है और पहले उसे दिए हुए पैसे भी Peter को लौटा देता है और कहता है की जब वह उसे वापस Seoul शहर छोड़ देगा तब वह उसे पूरा पैसे दे.

अब एक लड़का इन दोनों के साथ कार में बैठकर निकल पड़ते है जहापर बहुत सारे लोग इकठ्ठा हुए होते है. तब वह लड़का सबको बताता है की उसके साथ एक रिपोर्टर है जो यह खबर दुनिया तक पहुचाना चाहता है. यह सुनकर जमा हुए सभी लोग खुश होकर तालियाँ बजाते है. Peter इस सब की कैमरा में रिकॉर्डिंग करना शुरू करता है. Peter यह सब एकसाथ शूट करना चाहता है इसीलिए वह एक बिल्डिंग की छत पर जाता है. तभी वहापर आर्मी आ जाती है और मासूम लोगोपर गोलीबारी करना शुरू कराती है. जिसमे सभी लोग जखमी होने लगते है और भागदौड़ मच जाती है. Peter निचे उतरकर यह सब शूट करना चाहता है लेकिन Kim उसे समझता है. निचे शूटिंग करते हुए Kim और Peter को एक आर्मी देख लेता है. लेकिन उन्हें पकड़ने से पहले ही यह तीनो वहा से भाग जाते है. Kim और Peter अब वापस जाना चाहते है इसीलिए वह स्थानीय लड़का टैक्सी से उतर जाता है. आगे जाने के बाद इनकी टैक्सी घराब हो जाती है और वहापर एक लोकल टैक्सी आती है.

अब टैक्सी ड्राईवर उन्हें अपने साथ गराज लेकर जाता है लेकिन Kim की टैक्सी ठीक होने के लिए करीब 2 घंटे लगेंगे. लेकिन Kim को अपनी बेटी की फ़िक्र होने लगती है. यहापर वह स्थानीय लड़का भी आ जाता है. यह सभी अब उस टैक्सी ड्राईवर के घर पर चले जाते है. यहापर एक जोरदार धमाके की आवाज आती है. क्योंकि यहा के लोगोने एक टेलीविज़न स्टेशन को बोम्ब से उडा दिया होता है. क्योंकि यहापर झूटी खबरे दिखाई जाती है. Peter यह रिकॉर्ड करने के लिए उस जगह चले जाते है. लेकिन वहापर डिफेन्स सिक्यूरिटी कमांडो आ जाते है. जो पहले से ही Peter को ढूंड रहे थे. यह तीनो भी भागकर एक बिल्डिंग में छुप जाते है. लेकिन ऑफिसर उस स्थानीय लडके को पकड़ लेता है. ऑफिसर को यह पता है की बाकि दोनों लोग भी इसी बिल्डिंग में ही छुपे है.

A Taxi Driver Movie Full Story in Hind

ऑफिसर आवाज देकर कहता है की अगर उसने कैमरा नहीं दिया तो वह उस स्थानीय लडके को गोली मार देगा. स्थानीय लड़का ऑफिसर को कहता है की में उसे इंग्लिश में समझता हु कैमरा देने के लिए क्योंकि उसे पता है की उस ऑफिसर क इंग्लिश नहीं आती है. वह आवज देकर Peter को कहता है की इन्हें कैमेरा मत देना और यह खबर दुनिया के सामने लाना. तुम यहा से जल्दी भाग जाओ. यह सुनकर Kim और Peter वहा से भाग जाते है. तभी उन्हें गोली की आवाज आती है और यह दोनों समझ जाते है की ऑफिसर ने उस लडके को मार दिया है. भागते हुए Kim और Peter एक दूसरे से अलग हो जाते है. ऑफिसर Kim को पकड़ लेता है और इससे पहले की वह ऑफिसर Kim को गोली मारता Peter उस ऑफिसर के सिर पर पिछेसे मारता है और Kim की जान बचाता है.

यह दोनों फिरसे उस लोकल टैक्सी ड्राईवर के पास आते है और रातभर उसके घर पर रुक जाते है. अगली सुबह Kim वहासे निकल जाता है और Peter उसे जाते हुए देख लेता है. मगर उसे कुछ भी नहीं कहता है. तभी लोकल टैक्सी ड्राईवर Kim को Gwangju शहर की नंबर प्लेट देता है ताकि उसे कोईभी आर्मी वाले पहचान ना सके. Kim अब आगे निकल जाता है लेकिन कुछ समय बाद Kim को यह अहसास होता है की उसे फोरेनर को छोड़कर नहीं जाना चाहिए और फिरसे टैक्सी घुमा लेता है. लेकिन जहापर रात को यह रुके थे वहापर फोरेनर नहीं होता है. उसे पता चलता है की Peter हॉस्पिटल में है. इसीलिए Kim हॉस्पिटल चला जाता है. हॉस्पिटल में देखता है की वहापर बहुत से लोग घायल हुए है. आर्मी की वजह से स्थानीय लोगोपर बहुत अत्याचार हो रहा है. Peter भी वहापर ही होता है जो पूरी तरह से यह सब देखकर सदमे में होता है. Kim फोरेनर को कहता है की तुम्हे यह घबर दुनिया के सामने लानी ही होगी.

Kim फोरेनर को लेकर वहा से नीला जाते है. लेकिन खून घरबा शुरू रहता है आर्मी वाले आम जनता को मार रहे होते है. स्थानीय टैक्सी वाले रास्ते पर टैक्सी खड़ी करते है. ताकि जखमी लोगो को बचाया जा सके. जिसकी वजह से Kim की टैक्सी भी वहापर फस जाती है. बड़ी मुश्किल से Kim को टैक्सी निकालने का मौका मिलता है और Kim फोरेनर को लेकर निकल जाते है. आगे जाकर आर्मी की चेक पोस्ट आती है जहापर इन्हें रोका जाता है. एक आम्री ऑफिसर इनकी टैक्सी की चेकिंग करता है तो उसे एक और नंबर प्लेट मिलती है. लेकिन Kim टैक्सी लेकर वहासे भागने लगता है और आर्मी की गाड़ी इनका पीछा करने लगती है और इन्हें मारना चाहती है. तभी वहा बहुत सारे लोकल टैक्सी ड्राईवर अपनी टैक्सी लेकर आते है और आर्मी की गाड़ियों को रोक लेते है. Kim अपनी टैक्सी अपने शहर Seoul लेकर आता है और एअरपोर्ट पहुच जाते है. Peter रिकॉर्डिंग की सभी रील्स को एक डिब्बे में छुपा देता है. Peter एक डायरी में Kim का नाम और नंबर लिखने के लिए कहता है और कहता है की यह खबर दुनिया के सामने आने के बाद में तुमसे मिलने आऊंगा और तुम्हारी टैक्सी की मरम्मद भी करवा दूंगा. क्योंकि Kim की टैक्सी का बहुत नुकसान हो जाता है. थोडा परेशां होकर Kim अपना नाम और नंबर डायरी में लिख कर देता है. Peter जपान की टिकिट लेता है और वापस आकर Kim को गले लगता है.

Hollywood Top Movies Story in Hindi | A Taxi Driver Movie Story

अब Kim अपने घर आ जाता है जहापर उसकी बेटी रात से उसका इंतजार करती है. Kim अपनी बेटी को देखता है और अपने गले से लगा लेता है. Peter जपना पोहोचकर न्यूज़ के माध्यम से सारी खबर दुनिया के सामने लाता है. सारी दुनिया को अब सच्चाई का पता लग जाता है की यहापर किस तरह से आम लोगोपर आर्मी द्वारा अत्याचार हो रहे है. पूरी दुनिया के प्रेशर की वजह से मार्शल law को साउथ कोरिया से हटाना पड़ता है. जिसकी वजह से यहाँ के हालत एक बार फिर सामान्य हो जाते है. कुछ दिनों के बाद Peter कोरिया फिरसे आता है और Kim को खोजता है लेकिन उसे पता चलता है की Kim ने जो नाम और नंबर दिया था वह गलत था. 23 साल के बाद Peter का सन्मान करने के लिए उसे साउथ कोरिया बुलाया जाता है. Peter साउथ कोरिया आकर अपनी स्पीच में Kim के बारे में बताता है और उसकी तारीफ करता है. क्योंकि Kim के बिना शायद वह यह काम पूरा नहीं कर पाता. वह कहता है की वह टैक्सी ड्राईवर बहुत बहादुर था और मेरा अच्छा दोस्त बन गया था. में उसे आज भी मिलना चाहता हु और उसे बहुत याद करता हु.

वही दूसरी और Kim आज भी टैक्सी ड्राईवर का काम करता है और एक न्यूज़ पेपर में Peter की सारी न्यूज़ को पढ़ता है. उसे पता चालता है की उसने Kim की बहुत तारीफ की है और वह Kim को मिलना चाहता है. यह न्यूज़ को पढ़कर Kim भी भावुक होता है और कहता है की में भी तुमसे किसी दिन मिलना चाहता हु. इसीके के साथ इस फिल्म की कहानी ख़त्म हो जाती है.

तो यह थी कहानी साउथ कोरिया की फिल्म A Taxi Driver की और यह कहानी जो सच्ची घटना पर आधारित है. A Taxi Driver Movie Story फिल्म को 2017 में रिलीज़ किया गया था. IMDB पर इस फिल्म की रेटिंग 7.9 है और इस फिल्म का बजेट 13.8 मिलियन डॉलर्स है और बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म ने 88.7 मिलियन डॉलर्स की कमाई की थी. हम आशा करते है की इस सत्य घटना पर आधारित A Taxi Driver movie story आपको जरुर पसंद आयी होगी.

READ MORE POST

First Man Movie Explain in Hindi | True Story Of Neil Armstrong

Leave a Reply

Your email address will not be published.